Vikram Vedha
जानकारी मूवी लेटेस्ट

Vikram Vedha | रिव्यु, रिलीज़ डेट, बजट, कहानी 2022

Vikram Vedha एक एडवेंचर और एक्शन मूवी है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में आज यानि की 30 सितम्बर 2022 को रिलीज़ होगी। यह एक ब्लाकबस्टर मूवी है। फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही चर्चा में काफी है।

फिल्म की कहानी चोर और खूखार अपराधी के ऊपर है। इस फिल्म की खास बात यह है। की इस फिल्म में दो दमदार एक्टर ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनव कर रहे। फिल्म के ट्रेलर में साफ पता चल गया था।

की सैफ अली खान फिल्म में एक पुलिस का रोल विक्रम नाम से अदा करेगे। और वही ऋतिक रोशन फिल्म में खूखार अपराधी वेधा नाम से अभिनव करेगे।

विक्रम वेधा फिल्म रिव्यु, कहानी | Vikram Vedha Story

Vikram Vedha फिल्म की कहानी एक दिलचस्प कहानी है। जिसमे एक पुलिस वाला एक खूंखार अपराधी को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। फिल्म में वेधा नाम से ऋतिक रोशन लखनऊ का एक गैंगस्टर है जिसने अब तक 16 हत्याएं की हैं।

वह इतना बदनाम हो गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे और उसके गिरोह को खत्म करने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का गठन किया है। फिल्म में विक्रम नाम से सैफ अली खान उस फ़ोर्स को हेंडल करता है। विक्रम को खबर मिलती है। की वेधा के गिरोह के सदस्य एक परित्यक्त ढांचे में छिपे हुए हैं। फिल्म में विक्रम का सबसे अच्छा दोस्त अब्बास (सत्यदीप मिश्रा) होता है। विक्रम, अब्बास और एसटीएफ के अन्य लोग वेधा गिरोह को मारने के इरादे से वहां पहुंचते हैं।

फिल्म में विक्रम और वेधा के साथियों की आपस में मुठभेड़

योजना के अनुसार, एसटीएफ के लोग वेधा के गिरोह के लोगो को वही मारना चालू कर देते है। लेकिन उनमे से एक आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार हो जाता है। और गैंगस्टर का एक सदस्य मुनि (अमरजीत सिंह) अपनी जान बचाने के लिए विक्रम को रिश्वत देता है।

लेकिन विक्रम एक ईमानदार पुलिस वाला होता है। और वह उसे मार डालता है। अपराध स्थल की जांच करते समय, पुलिस को पता चलता है कि मारे गए लोगों में से किसी के भी पास हथियार नहीं थे। यानि की वह सब लोग निर्दोष थे।

फिल्म में विक्रम और वेधा की आपस में मुठभेड़

वेधा को जब यह बात पता चलती है। की उनके गिरोह के लोगो को विक्रम ने मार डाला है। उसके बाद वेधा शांति से थाने जाकर अपने आप को सरेंडर कर देता है। एसटीएफ सदस्य एक-एक कर उससे पूछताछ करते हैं लेकिन वह कुछ नहीं बताता है।

उसके बाद आखिर में Vikram Vedha से उसकी पुरानी जिन्दगी के बारे में पूछता है। और वह उसे अपने बचपन की कहानी सुनाने लगता है। उसने बताया की जब में छोटा था। तो कानपुर के एक अपराधी परशुराम (गोविंद पांडे) के लिए काम किया था।

परन्तु वह वेधा की कहानी को पूरी नहीं सुन पाता है। क्युकी कहानी ख़त्म होने से पहले ही विक्रम की जमानत हो जाती है। बाकी की कहानी आज फिल्म रिलीज़ होने के बाद देखना।

विक्रम वेधा फिल्म का ट्रेलर के बारे में | Vikram Vedha Film

विक्रम वेधा फिल्म का ट्रेलर 8 सितम्बर 2022 को रिलीज़ हुआ था। इस ट्रेलर को यूट्यूब में बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। इस ट्रेलर में 51 मिलियन से अधिक व्यूज है।

विक्रम वेधा फिल्म का बजट, प्रोडूसर, भाषा, रिलीज़ डेट के बारे में

आप लोगो को बता दे विक्रम वेधा फिल्म के चार प्रोडूसर है। जिनके नाम चक्रवर्ती रामचंद्र, भूषण कुमार, एस. शशिकांत और विवेक अग्रवाल है।

यह एक हिंदी भाषा की फिल्म है। इस फिल्म की कहानी पुष्कर-गायत्री द्वारा लिखित लिखित और उनके द्वारा निर्देशित की गई 2017 की मूवी तमिल फिल्म विक्रम वेधा पर आधारित है।

विक्रम वेधा फिल्म का बजट

विक्रम वेधा फिल्म को बनाने में 1.75 बिलियन इंडियन रूपए का खर्च आया है।

रिलीज की तारीख

विक्रम वेधा फिल्म आज 30 सितंबर, 2022 को रिलीज़ होगी।

विक्रम वेधा फिल्म के किरदार के बारे में

फिल्म में हृथिक रोशन – वेधा नाम से अभिनव करेगे।
सैफ अली खान – विक्रम नाम से अभिनव करेगे।
योगिता बिहानी – चंदा नाम से अभिनव करेगी।
शारिब हाशमी – बबलू नाम से अभिनव करेगे।

साथ ही राधिका आप्टे, रोहित सुरेश सराफी और भी कई अभिनेता और अभिनेत्री फिल्म में नज़र आएगी।

पढ़े: पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I मूवी रिव्यु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *