Shinzo Abe
जानकारी लेटेस्ट

Shinzo Abe: जापान के पूर्व PM शिंजो आबे की हालत गंभीर, भाषण देने के दौरान मारी गई गोली

Shinzo Abe Death: जापान के पीएम शिंजो पर हमला हुआ। उनके सीने पर गोली लगने की खबर सामने आ रही हैं। जापान के NHK world news के मुताबिक, हमलावर को हमले के दौरान ही पकड़ लिया गया।

Shinzo Abe: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री की मौत की खबर सामने आ रहीं है। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक यह खबर सामने आई है। हालांकि, उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।। शिंजो आवे पश्चिम बंगाल के नारा शहर में अपने भाषण को लोगो के सामने प्रस्तुत कर रहे थे, इसी दौरान उन पर किसी हमलावर ने गोली से हमला कर दिया। यह गोली उनके सीने पर जा लगी।

जापान के NHK वर्ल्ड न्यूज के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री को गोली लगने से वह तुरंत ही जमीन पर गिर गए। हमलावर को तुरंत ही पकड़ लिया गया है।

शिंज़ो अबे(Shinzo Abe) पर हमलावर ने किया हमला !

शिंजो आबे की उम्र 67 वर्ष की है। इनको दिन शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार 11:30 को हमला किया गया। इलाज के दौरान इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। NHK ने बताया है की गोली चलने की आवाज सुनाई दी थी, जिससे संदिग्ध का पता चल पाया और उसको तुरंत ही हिरासत में ले लिया गया है। NHK वर्ल्ड न्यूज के एक रिपोर्ट ने कहा है की भाषण के दौरान इनको दो बार धमाकों की आवाज सुनाई दी थी

जापान टाइम्स के मुताबिक शुक्रवार को शिंजो आवे पर पीछे से हमला किया गया। गोली लगने की वजह से आवे जमीन पर गिर पड़े। सिक्योरिटी गार्ड ने तुरंत उनको संभाला और यह बताया जा रहा था की गोली लगने की वजह से उनके गले से काफी खून निकल रहा था। घायल होने के दौरान तुरंत ही शिंजो को Air Ambulance से अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कौन है हमलावर? किस बंदूक से किया हमला !

 NHK ने पुलिस को यह बताया है की जिस हमलावर ने इस काम को अंजाम दिया है, उसकी उम्र लगभग 40 वर्ष की है और इसका नाम Yamagami Tetsuya है।हमलावर के पास से एक बंदूक बरामद हुई है, बताया जा रहा है की इस बंदूक को किसी ने स्वयं बनाया था। ऐसा बताया जा रहा है की यह बंदूक एक शॉट गन है।

शिंजो आवे का शासन काल

शिंजो आवे जापान ने कई वर्षो तक प्रधानमंत्री की कुर्सी को संभाला है। शिंजो आवे ने 2006 में सबसे पहले 1 वर्ष के लिए प्रधानमंत्री की कुर्सी को संभाल। इसके बाद 2012 से लगातार 2020 तक यह प्रधानमंत्री के पद पर रहे। किंतु इनके खराब स्वास्थ्य की वजह से इन्होंने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

जापान में दुनिया का सबसे शख्त कानून !

Shinzo Abe: जापान

जापान में दुनिया का सबसे कड़ा बंदूक कानून है। जापान की आबादी लगभग 12 करोड़ 50लाख है और यहां पर बंदूक से सबसे कम जान जाती है। यहां पर बंदूक लेने के लिए कई सारे चरणों और प्रक्रियाओं को पूरा करना होता है। बंदूक को लेने के लिए यहां पर बहुत जटिल नियम है।

जाने: कौन हैं नम्बी नारायण?

Leave a Reply

Your email address will not be published.