Royal Enfield Hunter 350
जानकारी लेटेस्ट

Royal Enfield Hunter 350: क्या है इसका प्राइस, इंजन और खूबियां ?

रॉयल एनफील्ड ने भारतीय बाजार में अपनी एक नई पेशकश देते हुए Royal Enfield Hunter 350 को लॉन्च किया है। हालांकि अभी इसकी कीमत की पुष्टि नही हुई है। इसकी कीमत का खुलासा 7 अगस्त को किया जायेगा। इसमें आपको बहुत से खूबियां देखने को मिलती हैं। आइए हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

विस्तार – Royal Enfield Hunter 350 की कीमतों का खुलासा 7 अगस्त को 4:30 पर होगा। Royal Enfield 350 और Royal Enfield Hunter 350 दोनो ही एक जैसी है। कई महीनो से कंपनी इस नए मॉडल को टीज कर रहे थे और अब कम्पनी से इसको पेश कर दिया है। Royal Enfield Hunter 350 जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित है। आपको बता दे, कि हंटर 350, रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ता और किफायती मॉडल है।

क्या हो सकती है Hunter 350 की कीमत?

आपको बता दे, की अभी तक इसकी कीमत का खुलासा कंपनी ने नही किया है किंतु इसकी कीमत 1.3 लाख की होने की उम्मीद है। आपको इसकी कीमत 7 अगस्त को 4:30 पर पता चल जायेगी।

Royal Enfield Hunter 350 का इंजन क्या है ?

Royal Enfield Hunter 350 और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के इंजन की तरह ही आपको इसमें भी उसी 349cc का इंजन देखने को मिलता है। अगर हम इसके गियरबॉक्स की बात करें तो इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कंपनी ने यह जानकारी दी है की यह मॉडल अधिकतम 114 किलोमीटर प्रति घंटा की गति प्रदान कर सकती है।

कुछ ऐसा है इसका डिजाइन ?

दोस्तों, अगर हम आपको इसके डिजाइन के बारे में बताए तो इसकी लंबाई 2055 mm, चौड़ाई 800 mm और ऊंचाई 1055 mm  हो सकती है। इसका व्हीलबेस 1370 mm है और इसका वजन लगभग 160 किलोग्राम है। इस बाइक में आपको राउंड हेडलैंप के साथ बाई शेप की ऑयल व्हील इसके साथ साथ आपको एक अलग तरीके का फ्यूल टैंक और सिंगल सीट सेटअप देखने को मिलेगा।

Royal Enfield Hunter 350 का माइलेज क्या है ?

किसी बाइक को खरीदने से पहले उसका माइलेज चेक करना बहुत जरूरी होता है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का माइलेज लगभग 35 KMPL होने की उम्मीद है।

इसके वेरिएंट और कलर ऑप्शन ?

Royal Enfield Hunter 350

दोस्तों, आपको बता दे की इसमें आपको कई वेरिएंट देखने को मिल सकते है जिसमें हंटर रेट्रो (Hunter 350 Retro), हंटर मेट्रो (Hunter 350 Metro) और हंटर मेट्रो रेबेल (Hunter 350 Metro Rebel)  वेरिएंट देखने को मिलेगा।

आपको बता दे की इसमें आपको दो कलर देखने को मिलते है, जिसमे ब्लैक और सिल्वर कलर शामिल है।

वहीं, हंटर मेट्रो को डैपर वाइट, डैपर ऐश और डैपर ग्रे जैसे कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा जाएगा. हंटर मेट्रो रेबेल को रेबेल ब्लैक, रेबेल ब्लू और रेबेल रेड जैसे कलर के साथ पेश किया जा सकता है |

यह भी पढ़े: JIO ने मारी बाजी 5G Auction में

Royal Enfield Hunter 350 की सुविधाएं ?

इसमें आपको इलेक्ट्रिक स्टार्ट, पिलियन फुटरेस्ट, पिलियन ग्रैब्रेल, स्टेप-अप सीट/स्प्लिट सीट, यूएसबी चार्जिंग, इंजन किल स्विच और पिलियन बैकरेस्ट की सुविधाएं मिलती है। जो की इस मॉडल को ओर भी ज्यादा बेहतर बनाता है।

FAQ’s

Royal Enfield Hunter 350 का माइलेज क्या है ?

अभी इसकी सही जानकारी नही मिली है किंतु इसका माइलेज लगभग 35 KMPL होने की उम्मीद है।

Royal Enfield Hunter 350 की लॉन्च डेट क्या है?

7 अगस्त।

Royal Enfield Hunter 350 के कितने वेरिएंट है?

यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है जिनसे हंटर मेट्रो और हंटर रेट्रो शामिल है।

Royal Enfield Hunter 350 की कीमत क्या है ?

इसकी कीमत लगभग 1.3 लाख होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.