Rakshabandhan Movie
मूवी

Rakshabandhan Movie Review 2022: क्या देखने लायक है ये मूवी ?

मित्रों, Rakshabandhan एक ऐसी Movie है जो की हमारे हिंदू पर्व के रक्षाबंधन से प्रेरित है और अगर यह मूवी एक सफल मूवी रही तो शायद फिर से बॉलीवुड अपनी वापसी करने में सफल रहेगा।

विस्तार – आज मै आपको रक्षाबंधन जो की एक मूवी है इसके बारे में बताऊंगा। इसमें कई सारे कलाकारों ने काम किया है जिनके नाम – अक्षय कुमार , भूमि पेडनेकर , सादिया खतीब , सहेजमीन कौर , स्मृति श्रीकांत और दीपिका खन्ना आदि है। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। अब बात आती है इस फिल्म के लेखक की तो इस फिल्म के लेखक का नाम हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों है।

इस फिल्म के निर्माण के लिए जी स्टूडियोज , कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स इन सबका मुख्य किरदार रहा है। यह मूवी 11 अगस्त को रिलीज हुई है।

जिससे अब सबके मन में एक सवाल है की यह मूवी कैसे हैं? इस मूवी की कहानी क्या है? तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताते है।

Rakshabandhan Movie Review

जैसा की सबको पता है की रक्षाबंधन एक भाई और बहन का मुख्य त्यौहार है और यह त्यौहार जैसे ही आता है उससे कई दिनो पहले से रेडियो में इसके गाने सुनाई देने लगते है। यह फिल्म मुख्य रूप से भाई और बहन के प्यार को दर्शाती है। इस प्रकार की फिल्म कई समय से बॉलीवुड में देखने को नही मिली है, मानो की बॉलीवुड किसी अंधेरी नगरी में आकर भटक गया है। इससे पहले कई सारे ऐसी मूवी आया करती थी जो की सभी को बहुत पसंद आती थी। अब इस फिल्म को देखकर ऐसा लग रहा है की फिर से Bollywood अपने रंग में आने के प्रयास में है और शायद यह संभव भी हो जाए।

क्या है कहानी में ( रक्षाबंधन मूवी रिव्यू ) | Rakshabandhan Movie Story

दोस्तों, कहानी कुछ यूं है की अक्षय कुमार यानी की लाल केदारनाथ जो की अपनी पुस्तैनी चाट की दुकान लगाया करते है इनकी यह दुकान चांदनी चौक में है। इस कहानी में केदारनाथ के चार बहने है जिनकी शादी और फिर दहेज की व्यवस्था के लिए केदारनाथ चिंतित रहता है। अब बात आती है की इसके हल के लिए यह करता क्या है ? तो इन्होंने बड़ा ही शानदार उपाय खोज और फिर अपनी बताशे की दुकान को जोर दार चलाया अब आप सोच रहे होंगे की केदारनाथ ने ऐसा कौन सा तरीका खोजा तो अगर मैं आपको यही पर सब बता दूंगा तो आपको मूवी देखने में मजा नही आएगा !!

अभिनय ( Acting ) | Rakshabandhan Starcast

Akshay Kumar ने इस फिल्म में बहुत शानदार अभिनय किया है किंतु शुरुवात में आपको ऐसा लग सकता है की वह overacting कर रहे है किंतु जैसे जैसे आप मूवी देखते जायेंगे तब आपको यह समझ में आ जाएगा की यह मूवी का एक हिस्सा है। इनके साथ साथ केदारनाथ की बहन –

  • सादिया खतीब (Sadia khateeb)
  • सहजमीन कौर (Sahejmeen kaur)
  • दीपिका खन्ना (Deepika khanna)
  • स्मृति श्रीकांत (Smrithi srikanth

ने भी बहुत कमाल का काम किया है, इन्होंने एक बहुत अच्छा भाई बहन के रिश्ते को पेश किया है। हां मैं ये जरूर कह सकता हूं की जब आप इस फिल्म को देखेंगे तब आपकी आंखों में आंसू अवश्य आयेंगे और इस मूवी को देखने पर आपको भी अपने बचपन में भाई बहन के साथ बिताए गए दिनो की याद जरूरी आने वाली है।

इस फिल्म को देखकर हम यह जरूरी कह सकते है की इसमें आपको एक कमाल की कलाकारी देखने को मिलेगी और साथ में सभी के पास एक बहुत अच्छा मैसेज भी पहुंचेगा।

आप जब इस मूवी को पूरा देखते है उसके बाद आपको अपने भाई बहन के चहरे जरूरी सामने आने वाले है।

दोस्तों, आनंद राय कमाल एक बहुत अच्छे कहानीकार है, और यह एक पारिवारिक मूवी को बनाने में बहुत माहिर है और यह बात एक बार फिर से साबित होती है। इसमें आपको music, story, dialogue और कलाकारी सब बहुत ज्यादा पसंद आयेगी या फिर यूं कहे की आपको यह मूवी एक बार जरूर देखनी चाहिए जिससे आपके चेहरे पर बहुत प्यारी सी हंसी आयेगी।

खरीदे Best Window AC 2022

Rakshbandhan Movie देखें या नही ?

जी हां, मैं ये कह सकता हूं की इस मूवी को देखने के बाद आपका समय खराब नही जाने वाला है और दिए इस रक्षाबंधन से आपको काफी छुट्टियां भी मिल जायेगी और इसमें एक अच्छा मनोरंजन करने के लिए आप इस विकल्प का चयन कर सकते है बल्कि मैं तो ये कहूंगा की आप इस मूवी को अपने परिवार के साथ देखें जिससे आपके पूरे परिवार के चेहरे पर एक बहुत प्यारी सी हंसी आयेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.