Prithviraj Movie Review in Hindi
मूवी लेटेस्ट

पृथ्वीराज मूवी रिव्यु | Prithviraj Movie Review in Hindi 2022

पृथ्वीराज मूवी Review in Hindi – बहुत कम ही नाम ऐसे होते है जिनका नाम दिमाग में आने से ही हम हिल से जाते है, जिसका नाम सुनने से ही जोश और हिम्मत खुद व खुद आपके अंदर से बाहर निकलने लगता है हा मैं सम्राट पृथ्वीराज की बात कर रहा हूं, इनके बारे में कहने के दुनिया के सारे शब्द भी कम पड़ जायेंगे।

सम्राट पृथ्वीराज के बारे में सुनने से ही हमारे रोंगटे खड़े हो जाते है और जो कहानियां हमने इनके बारे में सुनी या पढ़ी है कितना अच्छा हो अगर वो कहानियां हम अपनी आंखों से देख पाए इसीलिए बॉलीवुड ने ये काम कर ही दिया और सम्राट पृथ्वीराज पर एक फिल्म बना ही डाली।

निर्देशनचंद्र प्रकाश द्विवेदी
संगीतशंकर-एहसान-लॉय
कलाकारअक्षय कुमार, मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, मानव विज,
संजय दत्त, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर और ललित तिवारी
Prithviraj Movie Review in Hindi 2022

पृथ्वीराज रिव्यु | Prithviraj Review in Hindi

सबसे पहले मैं इस फिल्म को गुड लक कहना चाहूंगा क्योंकि इस वक्त ये इस फिल्म के लिए बहुत जरूरी होगा, सीधे मुद्दे की बात ये है की मूवी में दम है और हम इस फिल्म से हाउसफुल की उम्मीद लगा सकते है लेकिन अगर हम इस फिल्म के मुख्य किरदार यानी की सम्राट पृथ्वीराज की बात करें तो इसका रोल अक्षय कुमार कर रहे है जो की अपना किरदार अच्छे से निभा रहे है लेकिन उनके किसी भी सीन को देख कर आपको ऐसा नहीं लगा होगा की किसी ऐतिहासिक और किसी सम्राट की कहानी हम देख रहे है लेकिन हां अगर हम यही पर अगर हम संजय दत्त की बात करें तो उनको देख कर मुझको कुछ फिलिंग्स तो आई है क्योंकि उन्होंने अपने किरदार के लिए काफी मेहनत की है जो की फिल्म में साफ साफ दिखाई दे रहा है।

अक्षय कुमार रोले इन पृथ्वीराज मूवी | Prithviraj Movie Review in Hindi 2022

अक्षय कुमार एक कमाल के कलाकार है लेकिन अगर हम इस फिल्म के बात करे तो उन्होंने इस रोल के लिए इस किरदार के लिए ज्यादा मेहनत नहीं की है, उनके डायलॉग्स बोलने का तरीका उनकी सारी फिल्म की तरह ही है इस फिल्म में उनके किरदार को देख कर सम्राट पृथ्वीराज के जोश और हिम्मत की तस्वीर उनके किरदार से हम भी देख सकते है, इस फिल्म में जिस किरदार को सबसे ज्यादा जरूरत है वह इस फिल्म से बिलकुल गायब सी है राजपूत का नाम सुनते ही जो मन में उत्साह और होश आता है वह इनको देख कर बिल्कुल भी नही आ रहा है।

ऐसे रोल्स को करने के एक पर्सनालिटी बनानी पड़ती है जिसको बनाने में इमोशन और वक्त लगता है सिर्फ चेहरे से पृथ्वीराज बनने से कोई खास फायदा नहीं होगा क्योंकि पृथ्वीराज बनने के लिए दिल से और दिमाग से पृथ्वीराज बनाना पड़ता है जो की इस फिल्म को देख कर ऐसा कुछ भी महसूस नही हो रहा है देखो ऐसा ही होता है जब बहुत सारी फिल्म एक साथ करते है और हर किरदार पर सही से काम करने का मौका ही नही मिलता है और फिर दर्शक सिर्फ दर्शक ही बनके रह जाते है और फिर मूवी देखकर निराश होकर थिएटर से चले जाते है। 

पृथ्वीराज मूवी में हुआ हैं VFX का यूस | Prithviraj Movie Review in Hindi 2022

माना की ये VFX और एडिटिंग मायने रखती है लेकिन उससे पहले जो चीज मायने रखती है वो है किरदार जहां पर किसी भी किरदार को करने के कलाकार अपना पूरा अफोर्ड उस किरदार पर ही दाल दे। और जहां बात पृथ्वीराज चौहान की हो जिसको सुनकर ही शरीर में खून दौड़ने लगता है वहां पर कहानी का अच्छा होना तो निश्चित है। और जब आप मूवी को देखेंगे और जब बैकग्राउंड में एक अच्छा सा साउंड बजेगा न तो आपके दिमाग में वो सीन बैठ जाएगा।

और अगर सचाई कही जाए तो किरदार को देखकर बहुत से सवाल है जो की हमारे दिमाग से परे है ट्रेलर को देखकर पृथ्वीराज को महसूस करना थोड़ा सा मुश्किल होगा।

पृथ्वीराज रिव्यु

मिस वर्ल्ड मानुषी चिल्लर

और अगर हम मानुषी चिल्लर की बात करें जो इस फिल्म का मुख्य किरदार भी है उनकी अगर बात करे तो वो अच्छी दिख रही है लेकिन क्या इनसे इस किरदार के लायक एक्टिंग हो पाएगी इस बात पर मुझे अभी भी शक है इनका चेहरा काफी मासूम है जिससे ये लगता है की क्या ये सहयोगिता बन पाएगी ??

ये सवाल छोड़ा ही क्यों गया जबकि अच्छे कलाकारों की कमी नही है, बॉलीवुड में और फिर यही पर बॉलीवुड पूरी तरह से पिट जाता है। 

यही पर अगर हम एक अच्छी फिल्म की बात करें तो विलेन का किरदार भी बहुत मायने रखता है और इस फिल्म में ये देखने में काफी मजा आयेगा क्योंकि सोनू सूद को देखकर ये लगता है की फिल्म में कुछ तो बात है।

और जाने: Prithviraj Wikipedia

निष्कर्ष | Prithviraj Movie Review in Hindi

जैसा की मेने आपको अपनी बात कही शायद मैं गलत भी हूं क्योंकि सबके सोचने का नजरिया अलग अलग होता है, इसीलिए आप भी फिल्म को देखिए और फिर सोचना क्या आपको इस फिल्म को देखकर पृथ्वीराज को महसूस करने का मौका मिला है या नही।

और भी मूवी रिव्यु, लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करे हमारे पेज को |

Leave a Reply

Your email address will not be published.