Ponniyin Selvan: I in Hindi
मूवी जानकारी लेटेस्ट

पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I मूवी रिव्यु in Hindi 2022

Ponniyin Selvan: I एक ऐतिहासिक घटना पर आधारित फिल्म है। पोन्नियिन सेलवन फिल्म की कहानी 1500 साल तक भारत में राज करने वाले चोल वंश पर आधारित है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस में 29 सितम्बर 2022 को रिलीज़ होगी। इस फिल्म को मणिरत्नम ने डायरेक्टेड किया है।

यह फिल्म महंगे बजट के साथ बनी है। पोन्नियिन सेलवन: आई एक आगामी भारतीय तमिल भाषा की महाकाव्य अवधि की एक्शन फिल्म है, जिसका निर्देशन मणिरत्नम ने किया है, जिन्होंने इसे एलंगो कुमारवेल और बी. जयमोहन के साथ लिखा था। इस फिल्म की बहुत ही दिलचस्प कहानी है। तो आइये जानते है | इस फिल्म की पूरी कहानी के बारे में।

पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I के ट्रेलर और कहानी के बारे में | Ponniyin Selvan: I in Hindi

मणि रत्नम ने इस फिल्म को बनाने के लिए 500 करोड़ रूपए खर्च किये है। अगर बात करे इसके ट्रेलर की तो पोन्नियिन सेलवन पार्ट 1 का ट्रेलर 7 सितम्बर 2022 को रिलीज़ हुआ था। इस ट्रेलर से फिल्म की कहानी का पता चला था। जो भारत के इतिहास में ‘सबसे महान’ साम्राज्य, चोल साम्राज्य की कहानी बताता है। फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत आकाश में से आते एक धूमकेतु के दृश्यों के साथ होती है, और यह शाही रक्त के बलिदान के लिए कहता है। उसके बाद फिल्म में किये गए किरदारों को इंट्रोड्यूज कराया जाता है।

Ponniyin Selvan: I ट्रेलर में लड़ाई और ब्रिज टूट कर गिरते है। पोन्नियिन सेलवन की कहानी तमिल क्लासिक नावेल पोन्नियिन सेलवन से लिया गया है। इस नावेल को कल्कि कृष्णमूर्ति ने लिखा था। 1950 में पोन्नियिन सेलवन कल्कि की विकी मैगजीन कल्कि में छपनी शुरू हुई थी। हर हफ्ते इस कहानी का एक हिस्सा मैगजीन में छपता था। और 1954 में इसकी पूरी कहानी छपकर खत्म हुई थी। मैगजीन में कहानी खत्म होने के बाद 2210 पन्ने की इस कहानी को किताब के रूप में रिलीज़ किया गया था। इसे तमिल लिट्रेचर क्लासिक नोबेल में गिना जाता है। तब चोल और इसी नावेल पर आधारित पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I की फिल्म डायरेक्टर मणि रत्नम द्वारा निर्देशित की गई है। Ponniyin Selvan: I में ऐश्वर्या राय बच्चन, सोभिता धूलिपाला, विक्रम जैसे दिग्गज अभिनेता अभिनव कर रहे है।

पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I में कौन कौन कर रहे है अभिनव | Ponniyin Selvan: Part I Starcast

इस फिल्म में रानी नंदिनी और मंदाकिनी देवी का किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन निभा रही है। फिल्म के ट्रेलर में ऐश्वर्या राय बच्चन की खूब सराहना की गई है। वह इस फिल्म के ट्रेलर में बहुत ही खूबसूरत और जांबाज रानी के रूप में नजर आ रही हैं। और यह अपना जलवा फिल्म में भी बिखेरेगी। आप लोगो को बता दे इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन डबल रोल निभाएंगी। जिसमे वह रानी नंदिनी और मंदाकिनी देवी दोनों का किरदार निभाएगी।

  • सोभिता धूलिपाला भी इस फिल्म का एक अहम् हिस्सा हैं। जो मणि रत्नम की अखिल भारतीय परियोजना में एक मजाकिया और विनम्र रानी वनथी की भूमिका निभा रही हैं।

और भी कई दिग्गज अभिनेता इस फिल्म में अभिनव कर रहे है। जैसे विक्रम – आदित्य करिकलन नाम से अभिनव करेगे।

  • ऐश्वर्या लक्ष्मी – पून्गुझली नाम से अभिनव करेगी।
  • जयम रवि – अरुल्मोझीवर्मन नाम से अभिनव करेगे।
  • तृषा कृष्णनी – कुंदवई नाम से अभिनव करेगी।
  • विक्रम प्रभु – पार्थिबेंद्र पल्लवन नाम से अभिनव करेगे।
  • जयराम – अज़वरकादियान नांबिक नाम से अभिनव कर रहे है।
  • सारा अर्जुन – नंदिनी नाम से अभिनव कर रही है।
  • आर. पार्थिबन – चिन्ना पझुवेत्तरैयारी नाम से अभिनव कर रहे है।
  • जयचित्र – सेम्बियन महादेवी नाम से अभिनव कर रही है।
  • अर्जुन चिदम्बरम – वरगुनन नाम से अभिनव कर रहे है।
  • अश्विन काकुमानु – सेंथन अमुधानी नाम से अभिनव कर रहे है।
  • प्रभु – पेरिया वेल्लर बूथ विक्रमकेसरी नाम से अभिनव कर रहे है।

इसके साथ और भी कई अभिनेता और अभिनेत्री Ponniyin Selvan: Part 1 में अहम् किरदार में नज़र आएगी।

पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I Release Date

पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I फिल्म 29 सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशक मणिरत्नम ने किया है। ए आर रहमान ने संगीत दिया है। इसकी कहानी पोन्नियिन सेलवन से उठाई गई है।

इस फिल्म के निर्माता मणिरत्नम, सुभास्करन अल्लिराजा, सुहासिनी मणिरत्नम है। इस फिल्म की प्रोडक्शन कंपनियां लाइका प्रोडक्शंस और मद्रास टॉकीज है।

पढ़े: Jamtara Season 2: जाने कब और कैसे देखे जामतारा

One Reply to “पोन्नियिन सेलवन: पार्ट I मूवी रिव्यु in Hindi 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *