Lalit-Modi-Sushmita-sen
जानकारी लेटेस्ट

आखिर कौन है ललित मोदी, जिनसे सुष्मिता सेन करेगी शादी ?

Shushmita sen boyfriend lalit modi: मशहूर बिजनेस मैन ललित मोदी ने स्वयं सोशल मीडिया की सहायता से अपने साथ सुष्मिता सेन की तस्वीर सांझा करते हुए यह घोषणा की है, कि वह सुष्मिता सेन के साथ relationship में है। मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन और ललित मोदी के रिलेशनशिप के चर्चे बहुत तेजी से उठ रहे हैं। इसी बीच हम आपको अपने लेख के माध्यम से यह बताएंगे की आखिर कौन है ललित मोदी और सुष्मिता सेन, व सुष्मिता सेन की चर्चित फिल्मों के नाम भी हम आपके सामने रखेंगे।

कौन है सुष्मिता सेन?

इनका जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था। यह एक मशहूर भारतीय अभिनेत्री है जो की खास तौर पर हिंदी फिल्मों में अभिनय करती है। इन्होंने 1994 में जब यह 18 वर्ष की थी, तब इन्होंने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज भी अपने नाम किया था। वैसे तो मुख्य रूप से यह हिंदी फिल्मों में अभिनय करती है किंतु इन्होंने अपने अभिनय का प्रदर्शन तमिल और बंगाली फिल्मों में भी किया है। इन्होंने अपने अभिनय के बल पर फिल्म फेयर अवार्ड जैसे कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।  फिल्मों के अलावा सुष्मिता सेन को वेब सीरीज में भी देखा गया था।

कौन है ललित मोदी?

ललित मोदी और सुष्मिता सेन

ललित मोदी का जन्म 29 नवम्बर 1963 को दिल्ली में हुआ था। अगर इनके परिवार की बात करें तो इनका बैकग्राउंड काफी मजबूत है। क्योंकि इनके पिता जी “कृष्ण कुमार मोदी”  मोदी समूह के अध्यक्ष है। इन्होंने अपनी शुरुवाती पढ़ाई नैनीताल से की इसके बाद यह स्नातक की डिग्री के लिए विदेश में स्थित संयुक्त राज्य के ड्यूक विश्वविद्यालय में गए जहां से इनको मार्केटिंग की स्नातक की डिग्री मिली।

इसके बाद अगर ललित मोदी के करियर की बात करें तो यह इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के अध्यक्ष, चैंपियंस टी 20 (T20) के अध्यक्ष, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष और पंजाब क्रिकेट टीम के अध्यक्ष है।  बीच में इन पर टैक्स चोरी का आरोप लगा था, तभी 2010 से यह लंदन में रह रहे है। 2010 के बाद सुष्मिता सेन से डेटिंग की वजह से यह फिर से सुर्खियों में आ गए है। आगे ललित मोदी और सुष्मिता सेन क्या करते है यह तो इनके द्वारा दी गई अगली जानकारी से ही पता चलेगा।

सुष्मिता सेन की चर्चित फिल्में

मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने के बाद इन्होंने हिंदी फिल्म जगत में अपना कदम रखा। इनकी सबसे पहली फिल्म 1996 में आई। इसके बाद 1997 में इन्होंने अपनी पहली तमिल फिल्म रत्च्गन की। दो वर्ष बीतने के बाद इनके अभिनय को देखते हुए इनको सलमान खान के साथ बीबी नंबर 1 में अभिनय करने का मौका दिया गया।

इस फिल्म के बाद ही इनको फिल्म फेयर बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब भी मिला। इसके बाद वर्ष 2000 में आंखें फिल्म में अमिताभ बच्चन जी के साथ काम करने का मौका मिला। कुछ समय के बाद इनको “मैं हूं ना” फिल्म में शाहरुख खान के साथ अभिनय करते हुए देखा गया। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस हिट गई जिसके बाद इनको कई सारी फिल्मों में देखा गया।

ललित मोदी कहा के रहने वाले है।

इनका जन्म तो दिल्ली में हुआ था किंतु फिलहाल के   समय में यह लंदन में है।

सुष्मिता सेन के पिता जी कौन है ?

इनके पिता जी शूबेर सेन, पूर्व भारतीय वायुसेना विंग कमांडर थे।

ललित मोदी पर किस बात का आरोप है?

टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग।

इन दोनो के बीच कितने उम्र का अंतर है ?

ललित मोदी की आयु सुष्मिता सेन से 12 वर्ष अधिक है।

यह भी पढ़े: Khuda Hafiz 2 Review

Leave a Reply

Your email address will not be published.