KIA EV6
जानकारी लेटेस्ट

KIA EV6 की 2000 से अधिक इकाइयाँ बिकीं | 2022

KIA EV6 को देखकर और EV की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए ऐसा लगा था की KIA EV6 बिक्री अच्छी हो जायेगी किंतु इसकी शुरुवात धीमी रही। लेकिन हम ऐसा नहीं कह सकते है, की गलती इस इलेक्ट्रिक एस यूवी की ही हो, आपूर्ति की कमी का मतलब है की बिक्री के लिए EV6 ढूढना सबसे आसान काम नही है। फिर भी, KIA ने मई के महीने के दौरान 2000 से अधिक EV6 इकाइयां को बेचने का प्रबंध किया है, और हम यह कह सकते है की KIA ने 10,000 से अधिक मॉडल के बिक्री कर ली है, जो की KIA के लिए एक अच्छी खबर है।

EV6 को पिछले साल पेश किया गया था, जिसने बाजार में यह जानकारी दी की EV का प्रवेश बाजार में हो चुका है, यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में, वैध प्रदर्शन, व्यवहारिकता और पंप पर भरने के आवश्यकता नहीं है जो की इसको और खास बनाती है जिससे आप इन कमियों का आनंद ले सकते है, इसके अतिरिक्त KIA EV6 आगामी GT मॉडल सहित कई ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है।

मई महीने में 2088 EV6 मॉडल 2022

इनसाइड ईवीएस के मुताबिक, KIA ने मई महीने में 2088 EV6 मॉडल बेचे है। लेकिन KIA के लिए यह बुरी खबर है की इसकी बिक्री हर साल 28% घटकर 57941 रह गई है, इसका यह मतलब है की वर्ष 2022 EV6, KIA की मौजूद बिक्री संख्या का 3.6% है। अगर KIA अपनी बिक्री की संख्या को स्थिर कर लेता है , तो KIA हर वर्ष लगभग 30,000 EV6 बेचने में सक्षम रहेगा जो की काफी अच्छा है। यह संख्या Hyundai lONIQ 5 के बराबर है जो की इनका कॉरपोरेट चचेरा भाई है।

क्या KIA EV6 इलेक्ट्रिक है ?

EV6 KIA ब्रांड की एक नई इलेक्ट्रिक एस यूवी (SUV) है। यह लगभग 310 मील तक की अनुमानित सीमा की पेशकश करता है और मात्र 20 मिनिट से भी कम समय में 217 मील तक चार्ज कर सकता है। यह इस बात का प्रतिबिंब है की पहली बार पेश किए जाने के बाद से आधुनिक ईवी कितनी बेहतर हो गई है, किआ का कहना है कि पोर्श केयेन कूप की तुलना में इस वाहन में 0 से 60 मील प्रति घंटे तेज है, और इसका मतलब यह हो सकता है कि ईवी 6 (EV6) एक उत्साही कार हो सकती है।

इसके अतिरिक्त, KIA EV6 320 हॉर्स पावर तक और 446 ib-ft का टार्क उत्पन्न कर सकता है। लेकिन, आप को बता दूं की gt मॉडल के आने के उपरांत इसकी संख्या बदल जायेगी, जिसमे लगभग 570 एचपी का पावर आउटपुट होना चाहिए। और इसके अतिरिक्त सर्दियों के मौसम में, ऑल व्हील ड्राइव उपलब्ध है। इस फीचर के साथ आपको तापमान गिरने पर रेंज को बनाए रखने में मदद करने के लिए एक हिट पंप भी मिलेगा।

KIA EV6 की कीमत कितनी है ?

जैसा की हम सब सोच रहे थे की इसकी कीमत सस्ती होगी किंतु इसकी कीमत 31,07,840 लाख रुपये है। किंतु आप संघीय कर क्रेडिट से लाभ प्राप्त करने में सक्षम हो सकते है और आपको इसके रखरखाव में भी बचत देखने को मिल जायेगी। इसके अलावा अगर हम आज के समय में गैस की कीमत के साथ, एक EV की सराहना होने की संभावना है क्योंकि आपको इसमें पंप पर भरना नही होगा।

EV6 कई तरह तरह के ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है, और हर ट्रिम की एक अपनी अनूठी लागत है। लेकिन इसका सबसे महंगा मॉडल प्रदर्शन केंद्रीय gt ही होगा। किंतु अभी यह मॉडल जारी नही किया गया है, लेकिन अभी यह अपने रास्ते पर ही है।

उन लोगो के लिए जिन्हे उस सभी प्रदर्शन की कोई भी आवश्यकता नही है, उनके लिए EV6 Gt-line एक उपयुक्त चुनाव होगा। जिसमे आपको एक अच्छा और प्रेरित डिजाइन देखने को मिल जायेगा।

यह भी पढ़े: जाने KIA EV6 के बारे में अचंभित कर देने वाली बाते

Leave a Reply

Your email address will not be published.