Kia ev6 की बुकिंग हुई स्टार्ट आज से
जानकारी लेटेस्ट

KIA EV6 की बुकिंग हुई स्टार्ट : जाने KIA EV6 के बारे में अचंभित कर देने वाली बाते

जिसका अभी तक सबको इंतजार था वो समय आ चुका है जी हां KIA ने अपनी नई कार लांच कर दी गई है जिसका नाम KIA EV6 है और आज मैं आपको KIA EV6 कब लॉन्च होगी और इसके कुछ विशेष फीचर्स और हां जिनको ये कार खरीदनी है उनको किन चरणों से गुजरना होगा इन सबके बारे में मैं आपको बताता हूं।

कब होगी KIA EV6 लॉन्च ??

जैसा की सबके मन में एक सवाल आ रहा होगा की KIA EV6 कब लॉन्च होगी तो उनको मैं बता देता हूं की KIA ने ये अनाउंस किया है की वह KIA EV6 को जून में लॉन्च करने वाले है।

KIA EV6 का अपेक्षित मूल्य और बुकिंग प्रक्रिया | KIA EV6 Price in India

सबसे बड़ा सवाल यही है की इसका मूल्य क्या होगा फिलहाल तो अभी ऐसी कोई भी खबर नहीं आई है लेकिन KIA भारत के 12 शहरो में 15 डीलरशिप के साथ 3 लाख रुपए के टोकन के साथ आप इसको बुक कर सकते है।
जिनको भी ये कार खरीदनी है वह, KIA India की वेबसाइट पर जाकर इस कार को आसानी से बुक कर सकते है।

Kia EV6 Features

KIA EV6 भारत में एक्सक्लूसिव जीटी लाइन ट्रिम्स में उपलब्ध होगा और ये मल्टी चार्जिंग जैसी आधुनिक तकनीकी के साथ लॉन्च होगी जो की इसका मुख्य फीचर्स है।एक चार्जिंग सिस्टम जो अतिरिक्त नियंत्रक की आवश्यकता के बिना 400V और 800V दोनों चार्जर के साथ काम करता है।

कार की जो फास्ट चार्जिंग की तकनीकी है वह 350kwh चार्जर का उपयोग करके, आप इसको 10% से 80% की चार्जिंग मात्रा 18 मिनट्स में हो जायेगी।

इसकी एक अन्य खासियत यह है की यह 2 वे चार्जिंग देने में भी कारगर है, जैसे की आप अपने घर के ac को भी चार्ज करने में कारगर है।

कार में एक और आधुनिक तकनीकी ड्यूल मोटर ऑल व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम भी है, जो एक्सीलरेशन और ऑल वेदर ग्रिप को बढ़ाता है। जो की KIA की इस कार को को और भी ज्यादा खास बनाता है।

ड्राइव मोड में नॉर्मल, स्पोर्ट और इको मोड भी शामिल है जो की मालिक को बहुत से आवश्यकता अनुसार फायदे देने ने सक्षम है जिससे कार के मालिक को बहुत अच्छा प्रदर्शन देने के लिए काबिल है।

आपको KIA में एक अन्य खास फीचर मिलता है जिसको स्मार्ट रिजेनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलती है यह ब्रेकिंग सिस्टम ड्राइविंग रेंज और क्षमता को अधिक करने के लिए गतिज ऊर्जा को पुनः भरने में कारगर है।

निष्कर्ष

आज मेने आपको KIA EV6 कब लॉन्च होगी ?? फीचर्स ?? मूल्य ?? booking प्रक्रिया ?? इन सबके बारे में मेने आपको सारी जानकरी दी है, जो की आपको लाभ देगी और आपको यह समझने में मदद करेगी की KIA की यह कार आपके लिए उचित है या नही !!

मैं आशा करता हूं कि मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको लाभ पहुचायेगी !! धन्यवाद ||

FAQ’s

KIA EV6 किस किस कलर में उपलब्ध है ??

KIA EV6 कार 9 कलर्स में उपलब्ध है जो की निम्नलिखित है:
1: Steel Matte Gray
2: Interstellar Gray
3:Snow White Pearl
4: Steel Gray
5: Glacier
6: Runway Red
7: Gravity Blue
8: Yacht Blue
9: Aurora Black Pearl

KIA EV6 की लॉन्च डेट क्या है ??

यह कार आपको जून के प्रथम सप्ताह में देखने को मिल जायेगी।

KIA EV6 का माइलेज क्या है ??

यह कार अगर आप 5 मिनट तक चार्ज करते है तो यह 112 km तक चलेगी।

KIA EV6 में sunroof है या नही ??

मैं आपको यह बता देना चाहता हूं की KIA EV6 में आपको sunroof मिल जायेगी, जिसका उपयोग आप आसानी से कर सकते है।

यह भी पड़े: Monkeypox जाने लक्षण और फैलने के कारण

Leave a Reply

Your email address will not be published.