JEE Mains 2nd Attempt Application: दूसरे सत्र के लिए एग्जाम फॉर्म
जानकारी लेटेस्ट

JEE Mains 2nd Attempt Application: दूसरे सत्र के लिए एग्जाम फॉर्म भरे, जाने कैसे करें आवेदन

JEE Mains 2nd Attempt Application 2022: उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक JEE Mains का फॉर्म नही भरा है वह अब JEE Mains 2nd attempt का फॉर्म आ चुका है।

विस्तार:

जिन्होंने जून वाले आवेदन में अपना फॉर्म नही भर पाया है वह अब जुलाई माह में होने वाली JEE Mains की परीक्षा के फार्म को भर सकते है jee mains आवेदन की तिथि 1 जून से शुरू हो चुकी है।

सयुक्त प्रवेश परीक्षा- JEE Mains के दूसरे चरण में होने वाली परीक्षा के आवेदन फॉर्म बुधवार, 1 जून से शुरू हो चुके है। जिन छात्रों को इंजीनियरिंग करने के लिए एक अच्छा और सरकारी कॉलेज चाहिए है वह JEE Mains के फॉर्म को भर सकते है आप जल्दी ही JEE Mains 2nd attempt application को भर कर इस परीक्षा में बैठ सकते है।

वह सभी लोग जिन्होंने इससे पहले JEE Mains 1st attempt application को भर कर जून में होने वाली परीक्षा को देंगे वह अब JEE Mains 2nd attempt application को भरकर जुलाई में होने वाली परीक्षा को भी दे सकते है।

जिनको भी JEE Mains 2nd attempt application को भरना है वह JEE Mains की आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपने 2nd attempt के एप्लीकेशन को भर सकते है। 2nd attempt के फार्म को भरने के अंतिम तिथि 30 जून है, इसीलिए आप इससे पहले अपने फॉर्म को भर ले।

JEE Mains की परीक्षा तिथि ! | JEE Mains दूसरे सत्र के लिए एग्जाम फॉर्म

NTA की और से प्राप्त सूचना की माने तो JEE Mains के पहले चरण की परीक्षा जून के आखिरी सप्ताह यानी की 20 जून से 29 जून के मध्य होगी। वही पर JEE Mains 2nd attempt का exam जुलाई के आखिरी सप्ताह यानी की 20 जुलाई से 29 जुलाई के मध्य आयोजित कि जायेगी।

जिसने भी JEE Mains के पहले चरण के लिए फॉर्म भरे है उनके एडमिट कार्ड आने वाले है। NTA की और से परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने और परिणाम की घोषणा की तारीक आदि JEE Mains से जुड़ी जानकारी आपको JEE Mains की आधिकारिक वेबसाइट पर नियत समय पर जारी किया जाएगा।

JEE Mains 2nd attempt application last date

2nd attempt application को भरने के लिए साधारण वर्ग के लोगो को 600 रुपए की फीस को जमा किया जाएगा जिसके लिए उनको JEE Mains 2nd attempt की अंतिम तिथि तक जमा करना आवश्यक है।

JEE Mains: आवेदक रखे इन बातो का ध्यान ! | JEE Mains 2nd Attempt

जिन आवेदकों ने JEE Mains के पहले चरण की परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है और अब दूसरे चरण के फार्म को भी भरना चाहते है तो वह अपना id और पासवर्ड डालकर लॉगिन करके अपने दूसरे चरण की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है और जिन्होंने अभी तक JEE Mains की परीक्षा नही दी है उनको एक नए सिरे से इसके लिए आवेदन करना पड़ेगा।

JEE Mains 2nd attempt exam के आवेदन के चरण ! | JEE Mains दूसरे सत्र के लिए एग्जाम फॉर्म

  1. जिनको भी JEE Mains 2nd attempt का from भरना है, वह JEE Mains की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. JEE Mains की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करें अन्यथा अपना ID और पासवर्ड डाले और लॉगिन करें।
  3. Register for JEE Mains 2022 पर क्लिक करें।
  4. JEE Mains exam आवेदन पत्र भरे।
  5. सभी जरूरी दस्ताबेजो को वेबसाइट पर अपलोड करें।
  6. इसके बाद अपना JEE Mains आवेदन शुल्क भरें।
  7. अब जमा किए हुए एप्लीकेशन फॉर्म, भुगतान रसीद को प्रिंट करके रख ले।

FAQ’s

JEE Mains के Exam को कौन कौन भर सकता है?

जिसको भी एक अच्छे कॉलेज में दाखिला लेना है, वह इसकी परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है।

JEE Mains के दूसरे चरण की परीक्षा की अंतिम तिथि क्या है ?

JEE Mains 2nd attempt application के भरने की अंतिम तिथि, 30 जून है।

यह भी पड़े: एंबेस्डर गाड़ी कर रही है फिर से वापसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.