ganesh chaturthi Rashifal
जानकारी लेटेस्ट

Ganesh Chaturthi Rashifal 2022: जाने अपने राशिफल से, कैसे स्थापित करें गणपति

दोस्तों, जैसा की आपको पता होगा की हर कोई गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) को मानने में व्यस्त है और चारो तरफ धूम धाम मची हुई है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल आता है की गणपति जी को कहा और कैसे स्थापित करें ?

मैं आपको बता दूं की अगर आप भी गणपति बप्पा को अपने घर में या फिर अपने द्वारा स्थापित करने वाले हो तो आपको अपनी राशि के हिसाब से कार्य करना चाहिए, जिससे आप गणपति बप्पा का पूजन और अन्य कार्य सफलता पूर्वक कर सके और आपको अच्छा लाभ मिले।

आइए जानते है गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) में आपका राशिफल कैसा है ?

मेष राशि

मेष राशि | Ganesh Chaturthi

आपको हम बता दे की मेष का स्वामी मंगल होता है और मेष राशि वालो के लिए लाल रंग शुभ माना जाता है इसीलिए अगर आप भी मेष राशि के जातक हो तो आपको गणपति बप्पा की लाल रंग की प्रतिमा को अर्पित करते समय ‘ओम ह्रीं ग्रीं ह्रीं’ का जप करना है इससे आपको अनंत लाभ होंगे।

वृषभ राशि | Ganesh Chaturthi Rashifal

वृषभ राशि

आपको बता दें की वृषभ राशि का स्वामी शुक्र होता है और अगर आप भी वृषभ राशि के जातक है तो आपको गणपति बप्पा की एक दंत और सफेद चमकीली प्रतिमा लानी चाहिए, और आपको ‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात’ का जप करना चाहिए।

मिथुन राशि | Ganesh Chaturthi Rashifal

मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है ऐसे में आप हल्के हरे रंग की प्रतिमा लाए और ‘ओम गं गणपतये नमः’ का जप करें ऐसा करने से मिथुन राशि के जातकों को बल और बुद्धि मिलती है।

कर्क राशि | गणेश चतुर्थी राशिफल

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा होता है और अगर आप भी कर्क राशि के जातक है तो आपको मूषक वाहन वाले सफेद गणपति बप्पा लाने चाहिए और ‘ॐ एकदन्ताय विद्धमहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्ति प्रचोदयात्।’ का जप करना चाहिए।

सिंह राशि | गणेश चतुर्थी राशिफल

सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है ऐसे में अगर आप सिंह राशि के जातक है तो आपको केशरिया रंग के गणपति बप्पा लाने चाहिए और ‘ओम सुमंगलाय नमः’ का जप करना चाहिए, ऐसा करने से आपका मन,सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

अधिक पढ़े: Ganesh Chaturthi का शुभ समय, विधि और महत्व

कन्या राशि

आपको बता दे की कन्या राशि का स्वामी बुध होता है और आप अगर कन्या राशि के जातक है तो आपको हल्के हरे रंग के गणपति बप्पा लाने चाहिए और ओम चिंतामण्ये नमः’ का जप करना चाहिए इससे आपको बल और प्रतिष्ठा में लाभ होगा।

तुला राशि

तुला राशि का स्वामी शुक्र होता है और अगर आप भी शुक्र राशि के जातक है तो आपको हल्के नीले रंग के गणपति बप्पा लाने चाहिए और ‘ॐ वक्रतुण्डाय हुम्।’ का जप करना चाहिए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है और ऐसे में अगर आप वृश्चिक राशि के जातक है तो आपको लाल रंग के गणपति बप्पा लाने चाहिए और ‘हीं श्रीं क्लीं नमो भगवते गजाननाय’ का जप करना चाहिए।

धनु राशि

धनु राशि का स्वामी बृहस्पति होता है और अगर आप भी धनु राशि के जातक है तो आपको पीले रंग के गणपति बप्पा लाने चाहिए और ‘ओम गं गणपतये नमः ‘ का जप करना चाहिए।

मकर राशि

मकर राशि का स्वामी शनि होता है और अगर आप भी मकर राशि के है तो आपको हल्के नीले रंग के गणपति बप्पा लाने चाहिए और ‘ओम गं नमः।’ का जप करना चाहिए।

कुंभ राशि

कुंभ राशि का स्वामी शनिदेव होता है और अगर आप भी कुंभ राशि के जातक है तो आपको नीले रंग की प्रतिमा लानी चाहिए और ‘ॐ लम्बोदराय नमः।’ का जप करना चाहिए। इससे आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा।

मीन राशि

मीन राशि का स्वामी बृहस्पति होता है और अगर आप भी ब्रहस्पति राशि के जातक है तो आपको पीले रंग के गणपति बप्पा लाने चाहिए और ‘हीं श्रीं क्लीं गौं वरमूर्र्तये नमः।’ का जप करना चाहिए इससे आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.