Charlie 777 Movie Review in Hindi 2022
मूवी लेटेस्ट

Charlie 777 Review in Hindi | 2022

Charlie 777 Review: आपने कई बार जानवरों और इंसानों की फिल्म देखी होंगी, ऐसी फिल्में देखने में भी मजा आता है, और ऐसी फिल्में हमे जानवरों के प्रति हमारी अच्छी भावना और दयलुता को बढ़ाती है।

पहले के समय में जानवरों और इंसानों पर फिल्म बनाने का पूरा श्रेय दक्षिण भारतीय फिल्म कंपनी देवर फिल्म्स को जाता है। देवर फिल्म्स ने तमिल पर कई फिल्में बनाई और फिर हिंदी में ”हाथी मेरा साथी”, “जानवर और इंसान”, “गाय और गौरी” और “मेरा रक्षक” जैसी फिल्में बनाई।

के सी बोकाडिया ने अपने जमाने में “तेरी मेहरबानियां” जैसी फिल्म बनाई जो की इंसान कर कुत्ते पर थी, यह फिल्म उस जमाने की सुपरहिट फिल्म भी साबित हुई।

कन्नड़ सिनेमा के मशहूर फिल्ममेकर रक्षित शेट्टी ऐसी ही फिल्म लेकर आ चुके है, इस फिल्म का नाम “777 चार्ली (Charlie 777 )” है।
यह फिल्म भी कुत्तों और इंसान पर है जिस पर अक्सर कोई भी ध्यान नहीं देता।

पालतू से प्यार की कहानी ! | Charlie 777 Review in Hindi

Charlie 777 Movie एक इमोशनल कहानी है। इसमें मुख्य किरदार कुत्ते को सभी खुशियां दिलाने की कोशिश करता है। अगर देखा जाए तो यह फिल्म कुछ कुछ कबीर सिंह से मेल खाती है क्युकी इस फिल्म का जो मुख्य किरदार है उसकी जिंदगी में भी फैक्ट्री, घर, बीयर, इडली, सिगरेट… बस यही है, चेहरे पर कोई भी भाव नही, घर से बाहर जाने पर बच्चे डर जाते है।

किसी के घर से कुत्ता भाग कर इसके घर पर आ रुकता है, यह कुत्ता भागने पर भी नही भागता है, जिससे इन दोनो को एक साथ ही रहना पड़ता है। शुरुवात में तो कुत्ते से कोई मतलब नही रहता लेकिन कुछ समय बाद दोनो की भावनाएं एक दूसरे से जुड़ जाती है। यह कुत्ता अपने मालिक की सभी आदतें बदल देता है फिर इस कुत्ते को 777 चार्ली नाम से जाना जाता है। यह कुत्ता अपने मालिक की जिदंगी बचाता है और फिर इसको….????

अभी सारी कहानी बता देने से आप फिल्म का असली मजा नही ले पाएंगे !!

किरनराज के का कमाल | Charlie 777 Review

इस फिल्म का मुख्य जिम्मा “किरनराज के” के हाथो में है | Charlie 777 फिल्म “किरनराज के” का पूरा करियर भी बदल सकती है। सबसे पहले किरनराज किरिक पार्टी में निर्देशक थे। फिर इनकी रक्षित से मित्रता हुई जिससे इनको रक्षित शेट्टी ने अपनी फिल्म में निर्देशक का जिम्मा सौंपा। किरनराज ने इसमें बहुत मेहनत की जिससे इस फिल्म का शॉट डिवीजन, कैमरा प्लेसिंग और मूवमेंट बहुत अच्छा है। कलाकारों को उन्होंने पूरी छूट दी जिससे शुरुवात में तो ये फिल्म थोड़ी सुस्त रही लेकिन फिर इस फिल्म में मजा आने लगा जो की यह बताता है की किरनराज ने इसमें कितनी मेहनत की है।

भारत दर्शन कराती यह फिल्म | Charlie 777 Movie Review in Hindi

अगर हम इस फिल्म की बात करें तो यह एक बहुत अच्छी फिल्म साबित हो सकती है किंतु अगर हम इसके संगीत की बात करें तो जिस रिश्ते को यह फिल्म दिखाना चाहती है उसमे इस फिल्म का संगीत मेल नही खा रहा है जो की इस फिल्म के संगीतकारों की एक विफलता है। इस फिल्म निर्देशक ने जो कुछ भी इस फिल्म में रखा है वह आपको बोर नहीं होने देगा, हां आप बीच बीच में अपना फोन चेक कर सकते है, सिनेमा के परदे से नज़रे हटने का मतलब की फिल्म में मजा थोड़ा कम रह गया है। अगर हम इसके सिनेमैटोग्राफर अरविंद एस कश्यप की बात करें तो इन्होंने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है इन्होंने इस फिल्म को एक पेंटिंग का लुक देने की कोशिश की है जो की इस फिल्म को और रोचक बनाती है।

यह भी पढ़े: पृथ्वीराज मूवी रिव्यु

रक्षित शेट्टी का समावेशी सिनेमा

Charlie 777 फिल्म उन लोगो को अवश्य देखनी चाहिए जो कुत्तों से बहुत प्यार करते है और वह कुत्तों की घटती तादात से परेशान है। यह फिल्म उन सभी लोगो को मन को परिवर्तित कर देगी जो कुत्तों से नफरत करते है। इस फिल्म के कलाकार रक्षित शेट्टी है और रक्षित शेट्टी ही इस फिल्म के निर्माता भी है। इनकी अदाकारी ने सबके दिल में अपनी जगह बना ली है इन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। Charlie 777 Movie के अन्य किरदार में से संगीता श्रंगेरी ने अपनी कलाकारी से सबको चकित कर दिया है, इनके इस किरदार को देखकर यह हिंदी फिल्मों में भी जल्दी दिखने को मिल सकती है।

देखें या नही | Charlie 777 Movie Review in Hindi

अगर आप भी अपने पूरे परिवार के साथ कोई फिल्म को देखना चाहते है तो ये फिल्म आपको निराश नहीं करेगी। आप इस फिल्म को देखकर निराश नही होंगे, हां कुछ समय तक आपको धैर्यता से यह फिल्म देखनी पड़ेगी फिर यह फिल्म आपको रुलाएगी भी और हसाएगी भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.