CBSE Class 10th national topper
जानकारी

CBSE Board 10th Result: दिया नामदेव ने पूरे अंक प्राप्त कर किया जिले का नाम रौशन

इस वक्त CBSE Board 10th के रिज़ल्ट आ गए है, जिनमे सबसे ज्यादा अर्थात पूरे में से पूरे अंक शामली की दिया नामदेव ने प्राप्त किए है। आइए हम आपको इनके बारे में कुछ खास बाते बताते है।

विस्तार- CBSE Board 10th के छात्रों को अपने रिज़ल्ट का बेसबरी से इंतजार था। और आज दिन शुक्रवार को CBSE बोर्ड ने अपने परिणाम घोषित कर अपने टॉपर्स के नाम भी बता दिए है। जिनमे से सबसे अधिक अर्थात पूरे अंक प्राप्त करने वाली शामली की दिया नामदेव है। इन्होंने पूरे अंक प्राप्त कर अपने जिले और अपना नाम रौशन किया है। आपको बता दे शामली की दिया नामदेव, इस बार की नेशनल टॉपर बनी है।

कौन है दिया नामदेव ? | CBSE Board 10th Result National Topper

इस बार की CBSE 10th में टॉपर बनी है दिया नामदेव। यह शामली शहर के मनिहारन मोहल्ला निवासी हैं। इनके पिता का नाम पुष्पेंद्र नामदेव है यह मिठाई का व्यवसाय करते है। और इनकी माता बबीता एक ग्रहणी है। दिया नामदेव की एक जुड़वा बहन भी है, जिसका नाम रिया नामदेव है। यह भी इस वर्ष 10th में थी। किंतु इनके 80 प्रतिशत अंक ही आए है।

दिया नामदेव का पसंदीदा क्या है ? | CBSE Board 10th Result National Topper

इनको बचपन से ही किताबों को पढ़ने का शौक है और इनके पसंदीदा लेखक की बात करें तो वह जेके रोबलिंग है। अगर इनके पसंदीदा राजनेता की बात करें तो इनको नरेंद्र मोदी जी और योगी आदित्यनाथ जी बहुत पसंद है। इनका प्रिय खेल बेटमिंटेन खेलना है।

दिया नामदेव कैसे पढ़ाई करती थी ?

आज सभी का यह सवाल है की दिया नामदेव किस तरह से पढ़ाई करती थी। तो दिया नामदेव ने स्वयं यह बताया है की वह शाम से रात तक पढ़ाई किया करती थी और वह अपने सभी विषयों को एक उचित वक्त देती थी जिसके लिए दिया ने अपना एक टाइम डिसाइड किया था जिसके मुताबिक ही यह पढ़ाई करती थी। और अब इनका लक्ष्य इंजीनियर बनने का है।

जाने: उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के जगदीप धनखड़ कौन हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.