Bhagwant Mann Wife
जानकारी लेटेस्ट

Bhagwant Mann Wife Dr Gurpreet Kaur: कौन है Gurpreet Kaur?

आजकल पंजाब के सीएम बहुत चर्चा का विषय बने हुए है, भगवंत मान की दूसरी शादी(Bhagwant Mann Wife) को लेकर सभी जगह इनकी ही चर्चा हो रही है। आज मैं आपको इसके बारे में ही सारी जानकारी दूंगा कि कौन है भगवंत मान की दूसरी पत्नी ? कब होगी इनकी दूसरी शादी ?

विस्तार – पंजाब के सीएम भगवंत मान गुरप्रीत कौर से शादी करने वाले है। यह शादी इनकी दूसरी शादी होगी, इनका 6 साल पहले तलाक हो चुका है। आपको बता दूं कि इनकी शादी गुरुवार को होने वाली है। जिसमे अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) को भी देखा जा सकता हैं।

ऐसा बताया जा रहा है की भगवंत मान की होने वाली दुल्हन के परिवार से केजरीवाल की काफी करीबी रिश्तेदारी है। पंजाब के सीएम मान और गुरप्रीत पहले से ही एक दूसरे को जानते है। आपको बता दूं की इनकी शादी की पूरी जिम्मेदारी आप पार्टी के मुख्य अध्यक्ष राघव चड्डा पर है।

Bhagwant Mann Wife Dr Gurpreet Kaur

भगवंत मान है ये दूसरी शादी ! | Bhagwant Mann Wife Dr Gurpreet Kaur

बता दूं कि यह शादी मान की दूसरी शादी है। इनका 6 साल पहले तलाक हो चुका है। इनकी पहली पत्नी के 2 बच्चे है जो की अपने बच्चो के साथ अमेरिका में रहती है।

मां की थी ख्वाइश !

बताया जा रहा है कि मान की मां की यह ख्वाइश थी, की वह दुबारा से शादी के बंधन में बंध जाए। यहीं वजह है की इसकी मां और बहन ने मिलकर इसके लिए लड़की पसंद की है।

परिवार के लोग होंगे शामिल !

भगवंत मान और गुरप्रीत कौर शादी के बंधन में गुरुवार को बधने जा रहे है। इनकी शादी के लिए एक प्राइवेट समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमे सिर्फ परिवार के सदस्य ही शामिल होंगे। किंतु अरविंद केजरीवाल नए जोड़े को आशीर्वाद देने पहुंच सकते हैं।

क्यों टूटी थी मान की पहली शादी ! | Bhagwant Mann Wife Dr Gurpreet Kaur

आपको बता दे की एक सभा के दौरान मान ने यह बताया था की वह अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहे है जिससे उनके परिवार में दूरियां आ रही हैं। यहीं नहीं बल्कि मान ने सोशल मीडिया में पोस्ट करके यह जानकारी दी थी की उन्होंने पंजाब को अपने परिवार से पहले माना है जिसके कारण वह अपने परिवार से दूर हो रहे है ताकि वह अपना सारा समय पंजाब और पंजाब की जनता को से सके।

भगवंत मान है पंजाब के 17वें सीएम !

पंजाब के सीएम बनने से पहले भगवंत मान, राज्य की संगरूर लोक सभा के सांसद थे। इन्होंने 2014 में और 2019 में दो बार सांसद की कुर्सी को संभाला। इसी वक्त इनको आप पार्टी से मुख्यमंत्री के लिए विधान सभा से खड़ा किया गया और फिर यह जीत गए। यह जीत इनके लिए बहुत बड़ी जीत थी क्योंकि मान ने यह चुनाव बड़ी बहुमत से जीता था और फिर यह पंजाब के 17 वें सीएम बने।

भगवंत मान कौन है ?

भगवंत मान पंजाब के सीएम है।

भगवंत मान की पहली शादी कब टूटी ?

2015

भगवंत मान की दूसरी पत्नी का नाम क्या है ?

गुरप्रीत कौर।

भगवंत की पहली पत्नी का नाम क्या था ?

इंदरप्रीत कौर।

अंतिम शब्द

आशा करता हूं मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। तथा आप जिस जानकारी की खोज कर रहे थे आपको उसके बारे में सभी जानकारी मेरे लेख के द्वारा मिल गई होगी।

जाने: नम्बी नारायण की रुला देने वाली कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.