avatar re release
जानकारी मूवी लेटेस्ट

Avatar Re Release in India: अब फिर से टूटेंगे सारे रिकॉर्ड्स

दोस्तों, Avatar Movie को कौन नहीं जानता है, 2009 में यह मूवी रिलीज हुई थी। यह मूवी रिलीज होते ही होते सारे रिकॉर्ड तोड़ती गई और फिर एक समय ऐसा आया कि यह दुनिया की पहली सबसे ज्यादा महंगी फिल्म में शुमार हो गई।

एक बार फिर से हम अपने सिनेमाघरों में इस मूवी की वापसी देखते हैं Avatar Re-Release किया जा रहा है | जाने क्या है इस मूवी में ऐसा जिसके कारण यह मूवी इतनी ज्यादा फेमस हो गई

अवतार मूवी में ऐसा क्या है जिसके कारण यह सबसे महंगी फिल्म में शामिल है?, आखिर कौन है इसके लेखक और इसके निर्देशक, अवतार रिलीज डेट क्या है ? इन सारे प्रश्नों के उत्तर हम आपको अपने लेख में देंगे।

Avatar Re-Release – 2009 में रिलीज हुई अवतार मूवी दुनिया की सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्म में शामिल हुई और फिर इस मूवी में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई आपको बता दें यह मूवी दोबारा से सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी। जेम्‍स कैमरून अवतार मूवी दोबारा से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है इस मूवी को दिसंबर में रिलीज किया जाना है लेकिन इससे 3 महीने पहले 23 सितंबर को सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

इस फिल्म के मेकर्स ने यह निश्चित किया है कि वह अवतार दवे वाटर को दोबारा से सिनेमाघरों में दिखाएंगे जिससे कि वह ने दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करके जोड़ पाए। आपको बता दें कि अगर आप भी इस मूवी को देखने के लिए डिजनी हॉटस्टार का उपयोग करने वाले हैं तब इस मूवी को डिजनी प्लस हॉटस्टार में रिलीज नहीं किया जाएगा। इस मूवी को IMAX 3D मैं भी किया जाएगा।

Avatar 2 Movie Release Date

अवतार मूवी के बाद अब 2022 में avatar 2 दिसंबर में रिलीज किया जाने वाला है अप्रैल के महीने में ही मेकर्स ने यह घोषणा की थी कि 16 दिसंबर को Avatar 2 जिसका नाम Avatar: the way of water के नाम से रिलीज होगी।

Avatar Movie की कमाई | Avatar Movie Earning

दोस्तों आपको बता दें कि यह मूवी रिलीज होते ही होते सुपरहिट होना सुपरहिट हो गई थी अभी तक 2.789 बिलियन डॉलर की कमाई की यानी की 22,246 करोड़। लेकिन आपको बता दें कि 2019 में रिलीज हुई अवेंजर्स एंडगेम में इस मूवी का रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि एवेंजर्स ने 2.797 बिलियन डॉलर यानी 22,310 करोड़ रुपए।

Avatar Movie Awards

भले ही यह मूवी अब दुनिया की नंबर एक की कमाई करने वाली मूवी में नहीं शामिल है किंतु इस मूवी की कामयाबी कुछ कम नहीं है इस मूवीस ने बहुत सारे अवार्ड जीते हुए हैं।

Avatar movie ने आस्कर अवार्ड में जीत दर्ज की, इस मूवी को एकेडमी अवॉर्ड्स में 9 कैटेगरी में नॉमिनेशन के लिए चुना गया था जिसमे 3 में इस मूवी की जीत हुई। यही नही बल्कि इस मूवी को बेस्‍ट आर्ट डायरेक्‍शन, बेस्‍ट सिनेमेटोग्राफी और बेस्‍ट विजुअल इफेक्‍ट्स का अवार्ड भी मिला है जिससे यह साबित होता है की यह मूवी कितनी कमाल की मूवी है।

सबसे महंगी फिल्म

दोस्तों, आपको जान कर हैरानी होगी कि अवतार मूवी को पानी के अंदर ही शूट किया गया था और फिर इसके VFX की वजह से यह मूवी और भी ज्यादा हिट हो गई।

 इस मूवी को बनाने के लिए 7500 करोड़ रुपए का बजट बनाया गया था और इसके एक्शन और वीएफएक्स की वजह से इस मूवी का बजट बहुत ज्यादा हुआ जिसकी वजह से इस मूवी को सबसे महंगी फिल्मों में शामिल किया गया।

पढ़े: The Kapil Sharma Show फिर से वापस आ रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.