Uncategorized

कांतारा मूवी रिव्यु, रिलीज़ डेट, ट्रेलर, और अधिक

कांतारा(Kantara) एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। जो भारतीय कन्नड़-भाषा में है। इसे 30 सितम्बर 2022 को बॉक्स ऑफिस में रिलीज़ किया गया था। अब यह फिल्म हिंदी भाषा में रिलीज़ होने के लिए तैयार है। यह फिल्म हिंदी भाषा में 14 अक्टूबर 2022 को बॉक्स ऑफिस में रिलीज़ होगी।

इस फिल्म को ऋषभ शेट्टी द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, वो इस फिल्म के लीड एक्टर भी है। फिल्म में शेट्टी एक कंबाला चैंपियन के रूप में हैं। होंबाले फिल्म्स के तहत‘कांतारा’ के प्रोड्यूसर विजय किरगांडूर है। जिन्होंने केजीएफ बनाई थी। यह वही होंबाले फिल्म्स है।

Kantara Movie

कांतारा मूवी रिव्यु, कहानी

कांतारा (Kantara) एक ऐसी फिल्म है जो आपको शुरुआत से ही प्रभावित करती है और आपको अनुमान लगाती है कि आगे क्या होगा। ढाई घंटे की फिल्म में पारंपरिक दैवरधन और भूत कोला विरासत (पारंपरिक नृत्य रूप) को उजागर किया गया है।

कांतारा की शुरुआत 18वीं शताब्दी में एक राजा द्वारा कुन्दपुरा गांव वालों को शांति और आनंद के बदले में जमीन का एक टुकड़ा देने के साथ होती है। जो कर्नाटक के समंदर किनारे वाला इलाका है।

सदियों पहले वहा के राजा ने वहा के आदिवासी लोगों को एक जगह भेट में दी थी। ताकि आदिवाशी लोग वहा पर अपना घर और मंदिर बना सके। क्युकी उसके बदले उनके कुल देवता राजा की रक्षा करते थे। उनके कुल देवता का नाम ‘पनजूरली’ है।

कई दशकों के बाद, राजा के वंशज यानि की उनके पोते के पोते भूत कोला (स्थानीय देवताओं के सम्मान में पारंपरिक नृत्य) में आते हैं और आदिवासियों को भूमि वापस करने की धमकी देते हैं। क्योंकि वो बहुत कीमती ज़मीन है।

20 साल बाद वन अधिकारी मुरली (किशोर) अंधविश्वास को खत्म कर जंगल को ग्रामीणों से बचाना चाहते हैं। शिव (ऋषभ शेट्टी), एक गर्म सिर वाला व्यक्ति, पूरे गाँव के लिए खड़ा होता है। इस बीच, लीला (सप्तमी गौड़ा) को वन रक्षक के रूप में नियुक्त किया जाता है।

फिल्म में शिवा (ऋषभ शेट्टी) है, जिसके पिता ‘भूता कोला’ प्रथा करते हैं। ये कोई भी नहीं कर सकता है। सिर्फ चुनिंदा इंसान ही कर सकते हैं। इस प्रथा मे इंसान दैवीय वेषभूषा और वैसे ही वस्त्र, आभूषण और शृंगार धारण करता है। जैसे देवता करते है। उसके बाद लोग देवता के लिए नाच और अन्य कलाओं का प्रदर्शन करते है।

इस विधि के चलते कब उस इंसान मे देवता की आत्मा आ जाती है, कोई कह नहीं सकता है। शिवा को यह सब पसंद नहीं था। और वह इन सभी से दूर रहता है। वो एक कंबला का खिलाड़ी भी है। कंबला में भैंसों की रेस होती है, जो हर साल होती है। जिसमे शिवा हर साल हिस्सा लेता है। आगे की कहानी फिल्म रिलीज़ होने के बाद देखना।

यह पढ़े: महाकाल लोक (Mahakal Lok) का उद्घाटन

कांतारा मूवी ट्रेलर इन हिंदी

कांतारा (Kantara Movie) मूवी का ट्रेलर हिंदी भाषा में 9 अक्टूबर 2022 को रिलीज़ किया गया था। जिसके लिए उन्होंने ट्विटर का सहारा लिया था। आप लोगो को बता दे फिल्म पूरे भारत में 800 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होगी।

कांतारा मूवी बजट कितना हैं?

कांतारा मूवी को बनाने में 16 करोड़ रूपए का बजट आया है।

कांतारा हिंदी वर्जन मूवी रिलीज़ डेट क्या हैं?

कांतारा मूवी का हिंदी वर्जन 14 अक्टूबर 2022 को रिलीज़ होगा।

कांतारा मूवी में निभाए गये किरदार के बारे में

सप्तमी गौड़ा – लीला नाम से अभिनव कर रही है।

ऋषभ शेट्टी – कडुबेट्टु शिव नाम से अभिनव कर रहे है।

मानसी सुधीरी – कमला नाम से अभिनव कर रही है।

किशोर – मुरलीधर नाम से अभिनव कर रहे है।

दीपक राय पानाजे – सुंदर नाम से अभिनव कर रहे है।

प्रमोद शेट्टी – सुधाकर नाम से अभिनव कर रहे है।

अच्युत कुमार – देवेंद्र सुत्तूरु नाम से अभिनव कर रहे है।

नवीन डी पडिलि – वकील नाम से अभिनव कर रहे है।

प्रकाश थुमिनाडी – रामपा नाम से अभिनव कर रहे है।

विनय बिदप्पा – राजा नाम से अभिनव कर रहे है।

कांतारा हिंदी मूवी बुकिंग करे

कांतारा के हिंदी वर्जन की बुकिंग 12 अक्टूबर से शुरू हो गई है। ऑनलाइन टिकट बुकिंग वेबसाइट BookMyShow ने मंगलवार को ट्विटर पर इसकी घोषणा की थी।

कांतारा मूवी मलयालम भाषा में भी रिलीज़ होगी

कांतारा मूवी मलयालम भाषाओं में भी रिलीज होने के लिए तैयार है, रिपोर्ट में कहा गया है कि पृथ्वीराज सुकुमारन ने कांतारा के केरल नाट्य अधिकार खरीदे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *